|

कुम्भ राशि में गुरू के गोचर का मेष राशि पर प्रभाव (Impact of Jupiter’s Transit Into Aquarius on Aries Sign)

गुरू को नवग्रहों में शुभ ग्रह के रूप में जाना जाता है. यह धर्म और अध्यात्म का प्रतिनिधित्व करता है. विवाह, संतान की प्राप्ति, शिक्षा एवं ज्ञान के साथ ही साथ शुभता एवं खुशहाली के लिए भी गुरू की स्थिति से विचार किया जाता है. यही कारण है कि गुरू के राशि परिवर्तन को आशा की भरी दृष्टि से देखते हैं. वर्ष 2009 के अंतिम महीने यानी दिसम्बर में गुरू 20 तारीख को मकर राशि से निकल कर कुम्भ राशि में गोचर कर रहा है. इस गोचर से सभी राशि वाले व्यक्ति किसी न किसी रूप में प्रभावित होंगे. आपकी राशि पर गुरू का यह गोचर क्या प्रभाव डालता है .

कारोबार में गुरू के गोचर का प्रभाव (Jupiter’s Transit and Business for Aries)

आपकी जन्म राशि से गुरू ग्यारहवें घर में गोचर करेगा. इस दौरान गुरू की तम्र स्थिति रहेगी और यह अश्विनी नक्षत्र के चारों पदों, भरणी नक्षत्र के चार पदों तथा कृतिका के एक पद में गोचर करेगा. जिसका परिणाम है कि कुम्भ राशि में गुरू के गोचर की अवधि के दौरान यानी 1 मई तक का समय आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा. इस अवधि में आपको सुख और आनन्द की प्राप्ति होगी. आपकी बुद्धि और सोच सकारात्मक दिशा में रहेगी जिससे आप अपनी योजनाओं को पूरा करने हेतु सार्थक प्रयास करने में सक्षम होंगे फलस्वरूप आपकी योजनाएं सफल होंगी. कार्य क्षेत्र में आप अपनी मेहनत से बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे जिससे नाम व यश बढ़ेगा. आपके अधिकारी आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे और उनसे सहयोग मिलेगा. आप अगर व्यवसायी हैं तो आपको अपने व्यापार में बेहतर लाभ मिलेगा तथा कारोबार में उन्नति होगी.

आर्थिक विषयों में गुरू के गोचर का प्रभाव (Jupiter’s Transit and Finance for Aries)

धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे तथा आपकी आय में वृद्धि होगी जिससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. अगर आपके ऊपर किसी प्रकार का ऋण है तो उसे चुकाने में आप सक्षम होंगे. इन दिनों आप धन का निवेश भी कर सकते हैं. रीयल इस्टेट में इन्वेस्ट करना आपके लिए फायदे का सौदा हो सकता है.

पारिवारिक विषयों में गुरू का गोचरीय प्रभाव (Jupiter’s Transit and Family for Aries)

गुरू के गोचर की इस अवधि में आप स्थान परिवर्तन का विचार भी कर सकते हैं. इससे आपको कई अच्छी ख़बरें भी सुनने को मिलेंगी. लोगों से आपकी जान पहचान बढ़ेंगी जिनसे आपको लाभ एवं कई प्रकार का सहयोग प्राप्त होगा. सगे-सम्बिन्धयों से भी सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी. आप अगर विवाह योग्य हैं साथ ही विवाह की बात चल रही है तो आपका विवाह सम्पन्न हो सकता है. संतान के इच्छुक दम्पत्ति हैं तो आपकी कामना पूर्ण हो सकती है अर्थात संतान का सुख मिल सकता है.

Our Free Services

उपाय (Remedies for Jupiter for Aries Sign)

गुरू का यह गोचर आपके लिए शुभ फलदायी है अत: आपको उपाय की विशेष जरूरत नहीं है फिर भी आप चाहें तो विष्णु की पूजा कर सकते हैं तथा गुरू मंत्र का जप कर सकते हैं इससे शुभ फलों में वृद्धि होगी.

Tags: , ,

No Comments

(Required)
(Required, will not be published)